पेरिस में अस्पष्टीकृत WWII बम यूरोस्टार की यात्रा लंदन की यात्रा करता है और उत्तरी फ्रांस में ट्रेनें

by jessy
फोटो: विश्व युद्ध की खोज 2 बम पेरिस के गारे डू नॉर्ड स्टेशन से ट्रेनों को बाधित करती है

लंदन – अधिकारियों ने कहा कि उत्तरी फ्रांस में जाने वाली सभी ट्रेनों सहित लंदन में यूरोस्टार ट्रेनें शुक्रवार सुबह अचानक रुक गईं, जब द्वितीय विश्व युद्ध में वापस आने के बाद एक अस्पष्टीकृत बम की खोज की गई, अधिकारियों ने कहा।

सेंट डेनिस में गारे डू नॉर्ड के उत्तर में लगभग 1.5 मील की दूरी पर अस्पष्टीकृत अध्यादेश की खोज की गई थी, जो पेरिस के उत्तर में एक क्षेत्र है, जहां स्टैड डे फ्रांस – फ्रांस का राष्ट्रीय स्टेडियम – स्थित है और जहां दर्जनों ओलंपिक कार्यक्रम आयोजित किए गए थे, जिसमें पिछले साल समापन समारोह भी शामिल थे।

फ्रांस के नेशनल ट्रेन ऑपरेटर एसएनसीएफ ने शुक्रवार सुबह एक बयान में कहा, “पेरिस गारे डू नॉर्ड और ला प्लेन स्टेड फ्रांस के बीच दोनों दिशाओं में 10:00 बजे तक ट्रैफ़िक बाधित है और बाकी लाइन पर बाधित है।” “यदि संभव हो, तो हम आपको अपनी यात्रा को स्थगित करने के लिए आमंत्रित करते हैं।”

SNCF ने कहा कि सूचीबद्ध कारण पेरिस नॉर्ड में पटरियों के पास द्वितीय विश्व युद्ध से एक अस्पष्टीकृत बम की खोज के बाद “कानून प्रवर्तन द्वारा हस्तक्षेप” के कारण था।

फोटो: विश्व युद्ध की खोज 2 बम पेरिस के गारे डू नॉर्ड स्टेशन से ट्रेनों को बाधित करती है

यात्री प्रस्थान हॉल के अंदर इंतजार करते हैं क्योंकि ट्रैफिक को ट्रैफिक डु नॉर्ड ट्रेन स्टेशन पर बाधित कर दिया गया है, जो ट्रेन स्टेशन से ट्रेन के ट्रैक, फ्रांस, 7 मार्च, 2025 को ट्रेन स्टेशन से दो 2.5 किमी (1.55 मील) से एक अस्पष्टीकृत बम डेटिंग की खोज के बाद।

बेनोइट टेसियर/रॉयटर्स

पेरिस में गारे डू नॉर्ड यूरोप का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन है जो यात्री संख्या से है और 2022 में अकेले 211 मिलियन से अधिक लोगों की सेवा करता है।

दर्जनों यात्रियों को अपने सामान के साथ स्टेशन में इंतजार करते हुए देखा जा सकता है क्योंकि उन्होंने यात्री सूचना बोर्डों में ट्रेनों को रद्द कर दिया था।

यह स्पष्ट नहीं है कि अध्यादेश कितना बड़ा है या नियमित सेवाओं के फिर से शुरू होने से पहले क्षेत्र को खाली करने में अधिकारियों को कितना समय लगेगा।

जांच वर्तमान में जारी है।

एबीसी न्यूज ‘जो सिमोनेट्टी, मॉर्गन विंसर और टॉम सौफी-बरीज ने इस रिपोर्ट में योगदान दिया।

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